भारतीय क्रिकेट आइकन विराट कोहली के चाहने वालों की पूरी दुनिया में कोई कमी नहीं है। विराट कोहली के प्रति क्रिकेट फैंस अलग-अलग तरीकों से अपना प्यार दिखाते हैं और उनकी प्रशंसा करने में भी पीछे नहीं रहते।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट आइकन विराट कोहली के चाहने वालों की पूरी दुनिया में कोई कमी नहीं है। विराट कोहली के प्रति क्रिकेट फैंस अलग-अलग तरीकों से अपना प्यार दिखाते हैं और उनकी प्रशंसा करने में भी पीछे नहीं रहते। अब हाल ही में सूरत के एक बिजनेसमैन ने कोहली के प्रति अपने प्यार को प्रकट करने का अनोखा तरीका निकाला है और उन्हें 1.04 कैरेट का हीरे से जड़ा हुआ बल्ला उपहार में देने का फैसला किया है। उस बिजनेस मैन की तरफ से विराट कोहली को यह बल्ला वनडे वर्ल्ड कप से पहले दिया जाएगा। बिजनेसमैन के द्वारा कोहली को उपहार में दिए जाने वाले हीरे के बल्ले को तैयार करने में एक महीने का समय लगा और 1.04 कैरेट हीरे का उपयोग करके इस नायाब तोहफे को तैयार किया गया है। जो हीरा व्यवसायी कोहली को बल्ला गिफ्ट करने वाले हैं वह सूरत के रहने वाले हैं और कोहली के बड़े प्रशंसक हैं और पिछले कई साल से सुपर स्टार कोहली के खेल को लगातार देख रहे हैं।

10 लाख रुपए में तैयार किया बैट
कोहली के लिए जिस बल्ले को तैयार किया गया है उसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है और बल्ले की लंबाई 15 मिली मीटर है जबकि चौड़ाई 5 मिली मीटर है। डायमंड टेक्नोलॉजी विशेषज्ञ और सूरत में लेक्सस सॉफ्टमैक कंपनी के निदेशक उत्पल मिस्त्री ने इस बल्ले को अपनी देखरेख में बनवाया है। उत्पल मिस्त्री ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि हमने जो बल्ला तैयार किया है उसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये है और इसका आकार 15 मिली से 5 मिमी है। हम उन्हें प्राकृतिक हीरे से बना बल्ला गिफ्ट करने चाहते थे ना कि प्रयोगशाला में विकसित किए गए हीरे का बल्ला। हम चाहते हैं कि इस बल्ले को देखते ही लगे कि यह प्राकृतिक हीरा है ना कि कृत्रिम हीरा। कारोबारी उत्पल मिस्त्री ने बताया कि हीरे को बल्ले के आकार में काटा गया। फिर उसकी पॉलिश की गई। बैट को बनाने में इस बात का भी ख्याल रखा गया है कि वह असली लगे। आपको बता दें कि अब विराट कोहली एशिया कप में अपना दम दिखाते हुए नजर आएंगे।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story