लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तहत क्रिकेट और अन्य खेलों के दिग्गज भारतीय रेलवे के साथ मिलकर 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा करेंगे।

भोपाल। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तहत क्रिकेट और अन्य खेलों के दिग्गज भारतीय रेलवे के साथ मिलकर 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा करेंगे। क्रिकेट प्र्रेमियों की कल्पना को सम्मान देने के लिए इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि लीग की प्रतिष्ठित ट्रॉफी 8 नवंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करेगी। ट्रॉफी पूरे देश में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पहुंचेगी। 15 दिनों के इस आयोजन के तहत क्रिकेट प्रेमी विभिन्न खेलों के दिग्गजों के साथ सबसे तेज ट्रेन नेटवर्क और लीजेंड लीग क्रिकेट का हिस्सा बनेंगे। आयोजन की जानकारी देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि हम वंदे भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट और दिग्गज खिलाडिय़ों का स्वागत करेंगे।

नई दिल्ली से ऊना तक हागा आयोजन :
आयोजन की शुरुआत 8 नवंबर को नई दिल्ली से होगी। इस अभियान में गौतम गंभीर, सुरेश रैना, इरफान पठान, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, एस श्रीसंत, पार्थिव पटेल, शेन वॉटसन, प्रवीण कुमार, झूलन गोस्वामी जैसे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे। यह सभी खिलाड़ी उत्तर, दक्षिण, मध्य, पूर्व और पश्चिम रेलवे क्षेत्रों में फैली वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार होंगे।

18 नवंबर से 9 दिसंबर तक होगा दूसरा आयोजन :
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा संस्करण 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक पांच शहरों में आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन रांची, देहरादून, जम्मू, विजाग और सूरत में होगा। पहला मैच इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स और मौजूदा चैंपियन गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

छह टीमें कर रही हैं पार्टिसिपेट :
आयोजन में इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स, गुजरात जायंट्स, अर्बन राइजर्स हैदराबाद, साउदर्न सुपरस्टार्स, भीलवाड़ा किंग्स एलएलसी ट्रॉफी के लिए आपस में भिडेंगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और फैनकोड पर किया जाएगा।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story