जैमी का निधन फेंटानाइल (एक तरह का ड्रग) के जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल के कारण हो गया। जैमी को उनके घर पर बेहोश पाया गया और अस्पताल ले जाने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया।

वॉशिंगटन। अमेरिका में 21 फरवरी को 42 साल की पूर्व तैराक जैमी कैल का निधन हो गया था। लगभग छह महीने बाद इसकी वजह सामने आई है। जैमी का निधन फेंटानाइल (एक तरह का ड्रग) के जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल के कारण हो गया। जैमी को उनके घर पर बेहोश पाया गया और अस्पताल ले जाने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया। कैल वारजिनआइलैंड में अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहती थीं। 21 फरवरी को दोनों पास के बार गए थे। वहां से वापस आने के बाद कैल के बॉयफ्रेंड को यह स्टार एथलीट कमरे में बेहोश मिली थी। उन्होंने दोस्त की मदद से कैल को अस्पताल लेने जाने की कोशिश की जहां इस तैराक को सीपीआर दिया गया। हालांकि तब तक कैल का निधन हो चुका था।

पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद पता चली जानकारी :

पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पता चला कि कैल के शरीर में अधिक मात्रा में फेंटानाइल ड्रग मौजूद था। यह एक बेहद ही खतरनाक ड्रग है जिसकी थोड़ी सी भी मात्रा इंसान की जान ले सकती है। यह ड्रग मॉरफीन से 100 गुना ज्यादा और हेरोइन से 50 गुना ज्यादा खतरनाक है। न्यू हैम्पशायर की रहने वाली जैमी कैल पैन पैसिफिक चैंपियनशिप में मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने वह 4़200 मीटर रिले रेस में गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा वह 1998 में हुए ब्राजील में हुए फीना स्वीमिंग वर्ल्ड कप में 800 मीटर फ्रीस्टाइल में भी सिल्वर मेडल जीती थीं।

जीत चुकी थीं कई मेडल :
साथ ही साथ वह यूनिवर्सिटी ऑफ मेने की स्वीमिंग टीम का भी हिस्सा थीं। आज भी 15 और 16 साल के एज ग्रुप में उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। उन्होंने कैलिफोर्निया हाई स्कूल स्टेट चैंपियनशिप में भी मेडल जीते। अमेरिका की स्वीमिंग फेडरेशन ने इसे दुखद बताया और इस खिलाड़ी को एक शानदार स्विमर कहा। देश भर के कई तैराकों ने उनके लिए सोशल मीडिया पर संदेश लिखे।

Updated On 29 Aug 2023 12:41 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story