एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच होने जा रहा है। टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच जो पहला मैच खेला गया था वह बारिश के कारण रद्द हो गया था।

कॉलंबो। एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच होने जा रहा है। टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच जो पहला मैच खेला गया था वह बारिश के कारण रद्द हो गया था। फैंस को आज के महामुकाबले का इंतजार है, लेकिन फैंस के लिए एक बुरी खबर यह है कि आज के मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। भारत-पाकिस्तान मैच की वेदर रिपोर्ट यही है कि कैंडी की तरह कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर भी बारिश का साया मैच के दौरान मंडराता रहेगा। एक्यूवेदर के अनुसार, कोलंबो में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और कुछ बादल गरजने के साथ बारिश की बौछार भी हो सकती है। पूरे दिन बादल छाए रहने की 96 प्रतिशत संभावना है जबकि ह्यूमिडिटी 84 प्रतिशत रहेगी। हालांकि दोपहर के वक्त 41 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। देर शाम को बारिश की 96 प्रतिशत संभावना है।

बारिश होने पर रिजर्व डे में होगा मैच :
भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले इस महामुकाबले के लिए एशियान क्रिकेट काउंसिल ने रिजर्व डे रखने की घोषणा की है। अगर यह मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित होता है तो फिर बाकि बचे मैच को 1 सितंबर को कराया जाएगा। कैंडी में जब यह दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में भिड़ी थी तो उस वक्त रिजर्व डे नहीं था, जिस कारण मैच को रद्द कर दिया गया था।

पिच रिपोर्ट :
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच स्वाभाविक रूप से बल्लेबाजों के लिए मददगार है, लेकिन स्पिनर्स को भी यहां मदद मिलती है। यह पिच स्पिनर्स को टर्न और उछाल प्रदान करती है। प्रेमदासा स्टेडियम में सुपर 4 राउंड का दूसरा मैच खेला जाएगा। यहां टॉस जीतने वाली टीम चेज करने का फैसला कर सकती है। इस ट्रैक पर पहली पारी का औसत स्कोर 214 रन है।

भारत की संभावित और पाकिस्तान की घोषित प्लेइंग इलेवन :
पाकिस्तान:
फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान) मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान (उपकप्तान), फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल/इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव

Updated On 10 Sep 2023 9:08 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story