न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियमसन की वजह से टीम घोषित करने में काफी समय लिया और उनकी टीम में वापसी हो गई। न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में ही विश्व कप खेलेगी। टीम के उपकप्तान टॉम लेथम रहेंगे।

लंदन। भारत में 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियमसन की वजह से टीम घोषित करने में काफी समय लिया और उनकी टीम में वापसी हो गई। न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में ही विश्व कप खेलेगी। टीम के उपकप्तान टॉम लेथम रहेंगे। टॉम लेथम अभी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में टीम के कप्तान हैं। केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में लेथम ही कप्तानी संभाल रहे थे। न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी जगह मिली है, जिन्होंने अपने 100वें वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा भारतीय मूल के ऑलराउंडर रचिन रविंद्रा को भी इस टीम में जगह मिली है। ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर स्पिनर हैं। न्यूजीलैंड की इस टीम में 2011 वर्ल्ड कप टीम के दो खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें केन विलियमसन और टिम साऊदी हैं। यह दोनों ही न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वहीं 6 खिलाड़ी पहली बार विश्व कप खेलेंगे। मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डैरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स पहली बार वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बने हैं। हालांकि यह सभी टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

यंग और रचिन का चयन :
टीम में ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और बल्लेबाज विल यंग को पहली बार चुना गया है। इस टीम में ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और टॉम लैथम यह 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपना तीसरा वनडे विश्व कप खेलेंगे। लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी 2019 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने टीम की घोषणा के वक्त कहा कि यह एक रोमांचक टीम है और हर खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत योगदान देगा फिर चाहे किसी का चौथा विश्व कप हो या फिर पहला।

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (उपकप्तान,विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग और रचिन रवीन्द्र ।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story