वल्र्ड कप में भारत की टीम का विजय रथ लगातार तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। रविवार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को भी आखिरकार पटकनी दे ही दी।

हराभरा वतन। वल्र्ड कप में भारत की टीम का विजय रथ लगातार तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। रविवार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को भी आखिरकार पटकनी दे ही दी। बता दें कि रविवार को इंग्लैंड भारत की टीम को टक्कर देने के लिए मैदान में आई थी। इसी दौरान टीम इंडिया ने अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए पहले की ही टीमों की तरह हरा दिया। आपको बता दें कि भारत की टीम इंग्लैंड की पूरी टीम को मात्र 34.5 ओवर में पवेलियन भेज दिया और मैच को 100 रन से जीतकर छठवां खिताब भी अपने नाम कर लिया। इसी के साथ भारत की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज हो गई है।

पहले तेज फिर स्लो हो गए कप्तान रोहित :
बता दें कि इस मैच में दर्शकों को शुरू से ही रोमांच को फील करने का मौका मिला। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत में ही तेज खेलकर सबका मन मोह लिया और इसके बाद जैसे ही दूसरे छोर से विकेट गिरने लगे तो उन्होंने पारी को संभालते हुए टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रोहित ने मैच में 87 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौकों के साथ 3 छक्के भी लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 49 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 229 तक पहुंचाया। केएल राहुल ने भी 39 रन बनाकर अपना योगदान दिया।

हालांकि स्कोर कम होने के कारण फैंस निराश थे और अब सारा प्रेशर गेंदबाजों पर था। ऐसे में गेंदबाजों ने अपनी पूरी मेहनत मैदान पर झोंकते हुए इंग्लैंड की टीम को नाकों चने चबवा दिए। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ स्पिनर कुलदीप यादव ने दो विकेट लेकर भारत की स्थिति मजबूत की। जबकि जडेजा ेने भी एक विकेट का योगदान दिया।

Updated On 29 Oct 2023 5:41 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story