श्रीलंका के हमबानटोटा में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने एक गेंद रहते हुए महज एक विकेट से जीत दर्ज की।

कोलंबो। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की। श्रीलंका के हमबानटोटा में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने एक गेंद रहते हुए महज एक विकेट से जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में नसीम शाह ने टीम की जीत तय की। अफगानिस्तान के पास पहली बार पाकिस्तान को वनडे में मात देने का मौका था लेकिन यह उनके हाथ से चला गया।

पहले विकेट लिए 227 रन जोड़े :
अफगानिस्तान की टीम यहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 300 रन बनाए। टीम के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने यहं 151 रन की शानदार पारी खेली। पहले विकेट के लिए उन्होंने इब्राहिम जादरान के साथ 227 रनों की साझेदारी की। ऊसामा मीर ने जादरान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने गुरबाज को पवेलियन भेजा। यहां से अफगानिस्तान की पारी बिखर गई 50 ओवर में वह केवल 300 ही बना पाई।

बाबर और इमाम ने किया पलटवार :
पाकिस्तान ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी हुई शुरूआत हासिल की। फखर जमां और इमाम उल हक के बीच पहले विकेट के लिए 51 की साझेदारी। इसके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई। बाबर आजम 53 और इमाम उल हक 91 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम का मिडिल ऑर्डर टिक कर खेल नहीं पाया। बल्लेबाज आते रहे और जाते रहे।

नसीम ने पार कराई नाव :
आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। ओवर की पहली ही गेंद पर नसीम शाह ने चौका जड़ दिया। इसके बाद अगली तीन गेंदों पर केवल चार ही रन आए। आखिरी की दो गेंदों पर अफगानिस्तानी टीम को तीन रन चाहिए थे। पांचवीं गंद पर नसीम ने फ्लिक करके शॉर्ट थर्ड की ओर चौका लगाया और अपनी टीम को शर्मसार होने से बचाया।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story