2019 विश्व कप की अंपायर्स सूची से सिर्फ पाकिस्तान के अलीम दार का नाम गायब है। उन्होंने इस साल मार्च में एलीट पैनल से इस्तीफा दे दिया था।

नई दिल्ली। भारत में 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने अंपायर्स की लिस्ट जारी कर दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से की गई घोषणा के मुताबिक, पूरे टूर्नामेंट में कुल 16 अंपायर रहेंगे, जिसमें आईसीसी के एमिरेट्स एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के चार सदस्य शामिल हैं। भारत से नितिन मेनन वर्ल्ड कप में अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

मेनन के साथ धर्मसेना पहले ही मैच में फील्ड अंपायर :
विश्व कप 2023 का उद्घाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। बता दें कि यह दोनों टीमें ही विश्व कप 2019 में आपस में भिड़ी थीं और इंग्लैंड चैंपियन बन गया था। उद्घाटन मैच में भारत के नितिन मेनन और श्रीलंका के कुमार धर्मसेना फील्ड अंपायर होंगे। जबकि पॉल विल्सन टीवी अंपायर और शरफुद्दौला इब्ने शैद फोर्थ अंपायर होंगे। उद्घाटन मैच में पूर्व भारतीय गेंदबाज जवागल श्रीनाथ मैच रेफरी रहेंगे।

अलीम दार ने दिया है पैनल से इस्तीफा :
2019 विश्व कप की अंपायर्स सूची से सिर्फ पाकिस्तान के अलीम दार का नाम गायब है। उन्होंने इस साल मार्च में एलीट पैनल से इस्तीफा दे दिया था। आईसीसी एलीट पैनल के चार मैच रेफरी जेफ क्रो, एंडी पाइक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और श्रीनाथ विश्व कप में अपनी सेवाएं देंगे। लीग चरण के सभी मैचों के लिए अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा कर दी गई है। सेमीफाइनल और फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

वर्ल्ड कप के लिए नियुक्त अंपायर्स :
कुमार धर्मसेना, क्रिस ब्राउन, मराइस इरास्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गॉ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसान रजा, पॉल रिफेल, शरफुद्दौला इब्ने शैद, रॉड टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और पॉल विल्सन

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story