भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला धीरे-धीरे ड्रॉ की तरफ अग्रसर है। तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से बाधित रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 229 रन बना लिए हैं।

पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला धीरे-धीरे ड्रॉ की तरफ अग्रसर है। तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से बाधित रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 229 रन बना लिए हैं। फिलहाल एलिक अथानाजे और जेसन होल्डर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल भारत से 209 रन पीछे है। भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट पारी और 141 रन से जीता था। तीसरे दिन सिर्फ 67 ओवर का खेल हो सका। 143 रन बने और चार विकेट गिरे। बारिश की वजह से लंच भी समय से आधे घंटे पहले ले लिया गया था। इसकी भरपाई के लिए चौथे दिन यानी रविवार को आधे घंटे पहले खेल शुरू होगा

इंडीज के ब्रेथवेट की कप्तानी पारी :
वेस्टइंडीज को पहला झटका शुक्रवार को तेजनारायण चंद्रपॉल के रूप में लगा था। वह 33 रन बना पाए थे। उन्होंने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के साथ 71 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। तीसरे दिन (शनिवार) वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 86 रन से आगे खेलना शुरू किया। ब्रेथवेट ने किर्क मैकेंजी के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी निभाई। मुकेश ने मैकेंजी को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। यह मुकेश का पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट रहा। ब्रेथवेट ने कप्तानी पारी खेलते हुए 170 गेंदों पर टेस्ट करियर का 29वां अर्धशतक लगाया। इसके बाद ब्रेथवेट ने जरमेन ब्लैकवुड के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभाई। ब्रेथवेट को अश्विन को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 235 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाए। जोशुआ डा सिल्वा को सिराज ने क्लीन बोल्ड किया। फिलहाल अथानाजे 37 रन और जेसन होल्डर 11 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की ओर से अब तक रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए हैं। वहीं, सिराज, अश्विन और मुकेश को एक-एक विकेट मिला।

भारत की पहली पारी :
इससे पहले यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरूआत दिलाई थी। दोनों ने 139 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी। यशस्वी 57 रन और रोहित 80 रन बनाकर आउट हुए। शुभमन गिल 10 रन और अजिंक्य रहाणे आठ रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली ने शतक जड़कर खास अंदाज में अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच का जश्न मनाया। उनके टेस्ट करियर का यह 29वां शतक रहा। वहीं, ओवरआॅल अंतरराष्ट्रीय करियर का 76वां शतक रहा।

जडेजा ने बखूबी निभाया कोहली का साथ :
विराट की सेंचुरी के बाद जडेजा ने भी टेस्ट करियर का 19वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने बल्ले से तलवारबाजी स्टाइल में जश्न मनाया। कोहली दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने 206 गेंदों में 11 चौके की मदद से 121 रन की पारी खेली। वहीं, जडेजा भी अर्धशतक को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। वह 152 गेंदों में पांच चौके की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। कोहली और जडेजा की बीच पांचवें विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी हुई।

अश्विन की फिफ्टी :
ईशान किशन कुछ खास नहीं कर सके और 25 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। जयदेव उनादकट सात रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अश्विन ने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक लगाया। मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए। वहीं, आखिरी विकेट अश्विन के रूप में गिरा। वह 78 गेंदों में आठ चौके की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की ओर से रोच और वारिकन के अलावा जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए। वहीं, शैनन गैब्रियल को एक विकेट मिला।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story