लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना भारत के लिए आखिरी बार खेलेंगे। रोहन बोपन्ना ने हाल ही में यूएस ओपन में पुरुष युगल का फाइनल खेला था।

लखनऊ। लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना भारत के लिए आखिरी बार खेलेंगे। रोहन बोपन्ना ने हाल ही में यूएस ओपन में पुरुष युगल का फाइनल खेला था। 43 वर्षीय रोहन बोपन्ना यूएस ओपन में ग्रैंड स्लैम डबल्स फाइनल खेलने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बने थे। भारतीय टीम वर्ल्ड ग्रुप-2 प्ले-ऑफ में मोरक्को से भिड़ने के लिए तैयार है। यह मुकाबला शनिवार और रविवार को खेला जाना है। बोपन्ना के अलावा 6 सदस्यीय भारतीय डेविस कप टीम में एक मजबूत लाइन-अप है। इसमें देश के शीर्ष क्रम के एकल खिलाड़ी सुमित नागल के साथ-साथ शशिकुमार मुकुंद, दिग्विजय प्रताप सिंह, युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन शामिल हैं।

2002 में किया था डेविस कप डेब्यू :
भारतीय डेविस कप टीम के गैर-खिलाड़ी कप्तान और भारतीय ओलंपिक की कार्यकारी समिति के सदस्य रोहित राजपाल ने टीम की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, रोहन बोपन्ना बुधवार को टीम की ट्रेनिंग में शामिल होंगे। वह 2002 से भारतीय डेविस कप का हिस्सा हैं। बोपन्ना ने 2002 में डेविस कप में पदार्पण किया था। वह अब भी एटीपी टूर पर खेल रहे हैं। रोहन बोपन्ना ने डेविस कप में भारत के लिए अब तक 32 मुकाबले खेले हैं। बोपन्ना ने जून 2023 में पीटीआई से कहा था, मैं सितंबर में अपना आखिरी डेविस कप मैच खेलने की योजना बना रहा हूं। मैं 2002 से टीम में हूं। मैं चाहता हूं कि यह घर पर आयोजित हो और मैंने सभी लड़कों से बात की। वे सभी खुश हैं।

सीएम योगी को दिया पहला टिकट :
मंगलवार को रोहित राजपाल ने एआईटीए के अन्य पदाधिकारियों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और उन्हें मुकाबले का पहला टिकट भेंट किया। योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक आवास पर ड्रॉ समारोह आयोजित करने की मंजूरी दी थी।

120 साल पुराना टूर्नामेंट है डेविड कप :
डेविस कप 120 साल से अधिक समय के साथ दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस टीम प्रतियोगिता है। इसमें 135 से अधिक देश हिस्सा लेते हैं। डेविस कप टाई में पांच मैच होते हैं झ्र चार एकल और एक युगल मैच। और जो टीम कम से कम तीन मैचों में जीत हासिल करती है, टाई अपने नाम कर लेती है। यहां जीत से 2024 डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप-1 प्ले-आॅफ में भारत की जगह पक्की हो जाएगी।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story