इस मौजूदा भारतीय टीम में ज्यादातर आईपीएल के सितारे शामिल हैं, लेकिन वह अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं।

गुयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। पिछला मैच टीम इंडिया बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते गंवा बैठी थी। टीम के मुख्य बल्लेबाजों ईशान किशन 6, शुभमन गिल 3, सूर्यकुमार यादव 21, हार्दिक 19 और संजू सैमसन 12 ने पहले में निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इस मैच में टीम इंडिया 150 के लक्ष्य को भी पार नहीं कर पाई थी। इस मौजूदा भारतीय टीम में ज्यादातर आईपीएल के सितारे शामिल हैं, लेकिन वह अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। भारत को अगर दूसरा टी-20 जीतकर सीरीज में वापसी करनी है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा। भारत के लिए सूर्यकुमार का बड़ी पारी खेलना जरूरी है जिनका प्रदर्शन वनडे सीरीज में भी खराब रहा था।

यशस्वी को आज मिल सकता है मौका :
अगले साल टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होना है और इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन अपने सभी विकल्प तलाशना चाह रहा है। ऐसे में प्रतिभाशाली बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है, जिन्होंने आईपीएल के अलावा अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था।

तिलक वर्मा का शानदार डेब्यू :
सीरीज के पहले टी-20 मैच में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज तिलक वर्मा ने प्रभावित किया था बल्कि उनको छोड़ दिया जाए तो अन्य बल्लेबाज मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए थे। तिलक ने 22 गेंदों में 39 रन की पारी खेली थी और एक बार फिर से उन पर निगाहें रहेंगी।

चहल और अर्शदीप से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद :
इस दौरे की वनडे सीरीज में चहल को मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्हें टी-20 सीरीज के पहले मैच में मौका मिला और उन्होंने मेजबान टीम को शुरूआती झटके देकर दिखा दिया था कि वह पवेलियन में बैठने वाले गेंदबाज नहीं है। वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कप्तान पॉवेल और हेटमायर को पवेलियन भेजकर मेजबानों को बड़े स्कोर पर जाने से रोका था। इस मैच में तेज गेंदबाजों आवेश खान और उमरान मलिक को भी मौका मिल सकता है ताकि उन्हें भी यहां की पिचों पर खेलने का अनुभव मिल सके।

गुयाना का मैदान है पूरन को पसंद :
गुयाना का प्रोविडेंस स्टेडियम वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को काफी पसंद है। यहां खेले अपने आखिरी दो मैचों में निकोलस पूरन ने 73 (वनडे) और 74* (टी20) का स्कोर बनाया है। वहीं, भारतीय टीम इस मैदान पर पिछला टी20 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। हालांकि, तब टीम इंडिया में शामिल कोई भी खिलाड़ी मौजूदा टीम इंडिया में शामिल नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज: मायर्स, चार्ल्स, किंग, पूरन (विकेटकीपर), हेटमायर, पॉवेल (कप्तान), होल्डर, शेफर्ड, होसेन, जोसेफ, मैकॉय।

भारत: गिल, किशन (विकेटकीपर), यशस्वी, सूर्यकुमार, तिलक, संजू, पांड्या (कप्तान), अक्षर, कुलदीप, चहल, अर्शदीप, मुकेश।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story