इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया। आईसीसी ने तारीखों की घोषणा के साथ मैच वेन्यू की घोषणा की है।

दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया। आईसीसी ने तारीखों की घोषणा के साथ मैच वेन्यू की घोषणा की है। कैबेरियन और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 2024 टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 4 जून से होगा। 20 जून को विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा। आईसीसी 2024 टी20 वर्ल्ड कप के मैच कुल 10 स्थानों पर खेले जाएंगे। इसमें से 7 वेन्यू कैरेबियाई देशों को तो वहीं 3 वेन्यू अमेरिका को मिले हैं। वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन एंटीगा एंड बारबुडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद एंड टोबैगो में होगा। वहीं अमेरिका के फ्लोरिडा, डलास और न्यूयॉर्क को भी मेजबानी मिली है। टी20 विश्व कप में इस बार 20 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी। टूनार्मेंट में कुल 55 मैच खेले जाएंगे।

तीसरी बार आईसीसी इवेंट की मेजबानी करेगा वेस्टइंडीज :
टूर्नामेंट की तारीख और वेन्यू घोषित करते हुए आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हमें कैरेबियाई स्थानों की घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है जो अभी तक के सबसे बड़े टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे, क्योंकि इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी जो अभी तक नहीं हुआ। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज तीसरी बार आईसीसी पुरुष टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

मेजबान वेस्टइंडीज क्वालिफाइ :
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम मेजबान होने के कारण पहले से ही क्वालिफाई कर चुकी हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका भी टूर्नार्मंट का हिस्सा होंगी। इनके अलावा बांग्लादेश, अफगानिस्तान,आयरलैंड, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी ने क्वालिफायर के जरिए अपनी जगह टूनार्मेंट में पक्की की है।

Updated On 23 Sep 2023 9:40 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story