वेस्टइंडीज के पास 7 साल बाद यानी 2016 के बाद से किसी भी फॉर्मेट में भारत के खिलाफ 2 या अधिक मैच की पहली सीरीज जीतने का मौका है। उसके पास 2017 के बाद पहली बार लगातार दो टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का भी अवसर है।

गयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज गयाना के प्रॉविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में मेजबान वेस्टइंडीज 2-0 से आगे है। वेस्टइंडीज के पास 7 साल बाद यानी 2016 के बाद से किसी भी फॉर्मेट में भारत के खिलाफ 2 या अधिक मैच की पहली सीरीज जीतने का मौका है। उसके पास 2017 के बाद पहली बार लगातार दो टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का भी अवसर है। अगर वह सीरीज जीतने में सफल रही तो यह उसके लिए बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा, क्योंकि 1 साल से भी कम समय में अगला टी20 विश्व कप होना है और वेस्टइंडीज को ही सह-मेजबानी करनी है। ऐसे में यदि टीम इंडिया को यह सीरीज जीतनी है तो उसे हर हाल में अब होने वाले सभी मुकाबले जीतने होंगे।

स्पिन गेंदबाज रहेंगे असरदार :
गयाना की पिच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान यह धीमी थी। तीसरे टी20 इंटरनेशनल में भी इसके ऐसे ही बने रहने की संभावना है। ऐसे में उम्मीद है कि स्पिन और धीमी गेंदें फिर बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब साबित होगी। दोपहर में बारिश की संभावना के साथ आसमान में बादल छाए रहने की भी उम्मीद है।

पूरन हैं फार्म में 3 पारियों में जड़े 3 अर्धशतक :
टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे निकोलस पूरन प्रॉविडेंस स्टेडियम में अपनी पिछली 3 टी 20 पारियों में अर्धशतक बनाए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल ने 2021 और 2022 में 26 टी20 इंटरनेशनल में 28 विकेट लिए हैं। वह इस साल में अब तक 6 मैच में 8 विकेट ले चुके हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-११

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन/यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story