चेन्नई में होने वाले इस मैच में टीम स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना मैदान पर उतर सकती है। जानकारी के अनुसार इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज के डेंगू टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

चेन्नई। विश्व कप में रविवार को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया होगा। चेन्नई में होने वाले इस मैच में टीम स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना मैदान पर उतर सकती है। जानकारी के अनुसार इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज के डेंगू टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका इलाज चल रहा है। शुभमन गिल ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था। भारतीय टीम प्रबंधन शुभमन गिल की प्रगति पर नजर रख रहा है। शुक्रवार को एक और टेस्ट के बाद उनकी उपलब्धता पर फैसला किया जाएगा।


इशान या केएल राहुल को मिलेगा ओपनिंग का मौका :
शुभमन गिल यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले उबरने में विफल रहते हैं, तो भारत अन्य विकल्पों पर विचार करेगा। टीम मैनेजमेंट यह फैसला लेगा कि पारी की शुरूआत के लिए इशान किशन या केएल राहुल में किसे कप्तान रोहित शर्मा के साथ उतरना चाहिए। भारत के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज का प्लेइंग इलेवन में नहीं होना टीम इंडिया के लिए झटका होगा, क्योंकि वह इस साल शानदार फॉर्म में हैं।

शानदार फार्म में हैं गिल :
शुभमन गिल ने इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था। वेस्टइंडीज दौरे के प्रदर्शन को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने अविश्वसनीय निरंतरता दिखाई। वह इंडियन प्रीमियर लीग में 890 रन के साथ लीडिंग रन स्कोरर रहे। हाल में एशिया कप 2023 में 302 रन के साथ बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहे। पिछली कुछ पारियों में उनका स्कोर 104, 74, नाबाद 27, 121, 19, 58 और नाबाद 67 रन रहा है।

चोटों ने पहले से किया परेशान :
भारत की विश्व कप 2023 की तैयारियों की बात करें तो टीम में अब भी अनिश्चितता का माहौल है, क्योंकि उसके कई शीर्ष क्रिकेटर्स चोटों के बाद वापसी की है। लंबे समय के बाद टीम में जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई थी। एशिया कप के दौरान भी स्पिनर अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे। उनकी जगह आखिरी समय में रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में लिया गया था।

Updated On 6 Oct 2023 11:41 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story