यह तेज रफ्तार सुपर बाइक 280 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और मात्र 3 सेकेंड में ही 100 किमी प्रति घंटा की तेज रफ्तार पकड़ सकती है।

भोपाल। देश में लगातार बढ़ रही सुपरबाइक्स की मांग के बीच बीएमडब्ल्यू ने 49 लाख की एम 1000 आर को पेश किया है। यह तेज रफ्तार सुपर बाइक 280 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और मात्र 3 सेकेंड में ही 100 किमी प्रति घंटा की तेज रफ्तार पकड़ सकती है। हालांकि इसको घर के गैरेज में खड़ा करने के लिए आपको एक बड़ी कीमत चुकानी होगी। इसका टॉप वेरिएंट कॉम्पटीशन है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 55 लाख रुपए है। बता दें कि यह एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर है, जिसके आगे और पीछे एडजस्टेबल सस्पेंशन की सुविध दी गई है। फ्रंट सस्पेंशन 45 एमएम यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स राइड को बहुत कंफर्टेबल बना देता है। साथ ही सुपरबाइक का डिजाइन भी काफी बेहतरीन दिया गया है।

पीछे दिया है एडजेस्टबेल रियर मोनोशॉक :
बाइक में कंपनी पीछे की ओर एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक दिया गया है। सेफ्टी के लिए 320 एमएम का ट्विन डिस्क ब्रेक रियर में 220 एमएम का सिंगल डिस्क ब्रेक दिया है। सेफ ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है। तेज रफ्तार बाइक लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आती है, जिसकी कीमत 49 लाख है।

शानदार हैं फीचर्स :
टॉप मॉडल में आपको 6.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा, वहीं स्टार्ट स्टॉप एनिमेशन नया दिया गया है। जीपीएस डेटा लॉगर और लैप ट्रिगर के लिए इंटरफेस की सुविधा मौजूद है। बाइक में ऑल-एलईडी इल्यूमिनेशन, रियर यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एडाप्टिव टर्निंग लाइट, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल और हीटेड ग्रिप जैसे कई शानदार फीचर मौजूद हैं।

Updated On 12 Oct 2023 9:01 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story