नई टाटा सफारी ने आते ही बाजार में धूम मचा दी है। गाड़ी इतने हाईटेक फीचर्स से लेस है कि लोग हाथों हाथ इसकी बुकिंग करा रहे हैं। बता दें कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई हैरियर और सफारी एसयूवी को लॉन्च किया है।

हराभरा वतन। नई टाटा सफारी ने आते ही बाजार में धूम मचा दी है। गाड़ी इतने हाईटेक फीचर्स से लेस है कि लोग हाथों हाथ इसकी बुकिंग करा रहे हैं। बता दें कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई हैरियर और सफारी एसयूवी को लॉन्च किया है। दोनों ही कारें बहुत फ्यूचरीस्टिक हैं और इनमें कंपनी ने नया इंटीरियर व नए एक्सटीरियर के साथ बहुत से नए फीचर्स दिए हैं। बता दें कि कंपनी ने दोनों की कारों के लिए 25 हजार रुपए का बुकिंग एमाउंट रखा है। कंपनी ने हैरियर की कीमत 15.49 लाख से 24.49 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। वहीं सफारी की कीमत 16.19 लाख रुपये से 25.49 लाख रुपये (एक्सशोरूम) के बीच रहेगी।

फ्रंट एंड रियर में किए हैं काफी बदलाव :
टाटा ने दोनों ही कंपनी के एक्सटीरियर में बहुत से बदलाव किए हैं। नई सफारी में फ्रंट और रियर बंपर, कनेक्टेड डीआरएल सेटअप, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, नई पैरामीट्रिक ग्रिल और कनेक्टिंग लाइट बार के साथ एलईडी टेललैंप भी दिए हैं। यही सभी बदलाव हैरियर में भी देखने को मिलेंगे। दोनों ही कारों के कलर और एक्सटीरियर डिजाइन थोड़े से अलग दिए हैं, ताकि लाेग इन्हें दूर से ही पहचान सकें। कार में डिफरेंट टाइप के अलॉय व्हील और टायर साइज का ऑप्शन भी एविलेबल है।


सफारी में मिलेंगे यह खास फीचर्स :
बता दें कि सफारी में 12.3-इंच की बड़ी टचस्क्रीन दी गई है, जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी का फीचर मिलता है। इसके अलावा सफारी के फोर स्पोक स्टियरिंग व्हील पर एल्युमिनिटेड टाटा लोगो मिलेगा। इसके कार में नेविगेशन सिस्टम के साथ ऑल- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी सुविधा कार में मिलेगी। इसके अलावा टच बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलेंगे। कार में वायरलेस चार्जर, एंबिएंट मूड लाइट, नए गियर लीवर के साथ नया सेंटर कंसोल भी मिलेगा। साथ ही टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम, वेंटीलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट, रियर-डोर सन शेड्स, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, एडास, पावर्ड टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ की भी सुविधा दी गई है। दोनों ही कारें 2.0-लीटर क्रियोटेक डीजल इंजन से लैस हैं। कार 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर गियर बॉक्स के ऑपश्न के साथ आएगी।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story