डेल जल्दी ही अपने एक सुपर गेमिंग लैपटॉप को बाजार में पेश करने वाला है। Dell के Alienware M18 लैपटॉप में आपको गेमिंग के लिए कई वेरिएंट्स मिलेंगे।

हराभरा वतन। डेल जल्दी ही अपने एक सुपर गेमिंग लैपटॉप को बाजार में पेश करने वाला है। Dell के Alienware M18 लैपटॉप में आपको गेमिंग के लिए कई वेरिएंट्स मिलेंगे। इसका टॉप वेरिएंट 64 जीबी की रैम और 8 टीबी की मेमोरी के साथ आता है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 2299 पाउंड है, जो भारतीय रुपए के हिसाब से 2,31,737 रुपए का है। इतना ही नहीं भारतीय बाजार में इस लैपटॉप पर 26,999 का भारी भरकम डिस्काउंट भी मिल सकता है। लैपटॉप में बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी ने इसमें कुछ नए और यूनिक फीचर्स भी दिए हैं।

कंपनी की मानें तो डेल की इस नई लैपटॉप सीरीज Alienware M18 में 512जीबी से लेकर 8टीबी तक की मेमोरी मिलती है। इसके अलावा इसमें i7 और i9 प्रोसेसर मिलते हैं। यह नया लैपटॉप 13 जनरेशन पर काम करता है।

गेमिंग के दौरान नहीं होगा गर्म :
आमतौर पर लैपटॉप गेमिंग के दौरान गर्म हो जाते हैं। ऐसे में Dell ने इसमें क्वॉयड कूलिंग फैन सेटअप दिया है। वैपर चेम्बर बड़े होने के कारण सीपीयू और जीपीयू से निकलने वाली हीट आसानी बाहर होती है, जिससे गेमिंग के दौरान व्यक्ति को परेशानी नहीं होती है। इस नई लैपटॉप सीरीज में 2USB पोर्टस दिए गए हैं। चार्जिंग के लिए टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा ऑडियो जैक, HDMIपोर्ट, ईथरनेट पोर्ट भी मिल रहा है। इतना ही नहीं इस नए लैपटॉप में एलईडी लाइट्स का जबरदस्त कॉम्बिनेशन मिलता है, जो आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन कर देता है। इतना ही नहीं इस लैपटॉप में कंपनी की तरफ से पावरफुल ग्राफिक्स कार्ड भी दिया जा रहा है, जो गेमिंग के अनुभव को रियल बनाता है। इस लैपटॉप में 1080 पिक्सल का कैमरा भी आता है। साथ ही 720 पिक्सल का वैब कैमरा भी आता है।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story